Women’s Indian Cricket Team भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हरा के विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

कप्तान मिताली राज (Women’s Indian cricket team captain) और मोना मेश्राम की सफल 136 रनों की सांझेदारी का बड़ा योगदान। भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका भी विश्व कप में क्वालीफाई करी।

श्रीलंका के कोलंबो शहर में चल रहे महिला विश्व कप क्वालीफ़ायर के सुपर 6 मुकाबले में भारत (women’s Indian cricket team) ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर महिला विश्व कप जो की इंग्लैंड में जून 2017 में होना है क्वालीफाई कर लिया है।

women's indian cricket team

भारत के साथ आज दक्षिण अफ्रीका ने भी मेज़बान श्रीलंका को हराकर क्वालीफाई किया है। अब बचे दो स्थान के लिए पाकिस्तान , श्रीलंका , बांग्लादेश और आयरलैंड मुकाबला करेंगी।

बांग्लादेश को हरा कर भारत ने इस टूर्नामेंट में लगातार अपनी छठी जीत दर्ज की।

मैच के आंकड़े – Women’s Indian cricket team qualifying match highlights

भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया था। बांग्लादेश शुरुआत से ही अच्छा नहीं खेली। 14 रन तक उनकी 2 विकेट गिर चुकी थी जिसके बाद फरज़ाना हक़ ने शर्मिन अख्तर के साथ 62 रन जोड़े।  फरज़ाना ने 50 रन और शर्मिन का 35 रन का योगदान रहा। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ अच्छी पारी नहीं खेल पाया और बांग्लादेश की टीम 50 ओवर में 155 / 8 पर सिमट गई।

भारत की ओर से मानसी जोशी ने सबसे अधिक 3 और देविका वैधा ने 2 विकेट लिए। शिखा पांडेय और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1 -1 विकेट ली।

अपनी पारी के शुरआत में दीप्ती शर्मा केवल 1 रन बना कर आउट हो गई पर इसके बाद मोना मेश्राम (mona meshram) ने कप्तान मिताली राज (maitali raj) के साथ बेहतरीन शतकीय सांझेदारी निभाई और टीम 33.3 ओवर में ही जीत तक पहुँच गई। मेश्राम ने 78 रन और मिताली राज ने 73 रन बनाए।

मोना मेश्राम को बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

19  फरवरी को महिला भारतीय टीम अपनी आखरी सुपर 6 मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी और हमे पूरी उम्मीद है की टीम 21 फरवरी का फाइनल मैच क्वालीफाई कर जाएगी और मौजूदा फॉर्म को देख कर लग रहा है की टूर्नामेंट भी जीत जाए। हमारी शुभकामनाए टीम के साथ।

All the Best Women’s Indian cricket team!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *